पत्नी का भूत – Real Ghost Story in Hindi

पत्नी का भूत – Real Ghost Story in Hindi :

पत्नी का भूत - Real Ghost Story in Hindi

      आत्मा और भूतो की दुनिया बहोत ही रहस्यमय है। जिसका उनके साथ सामना होता है केवल वोही लोग मानते हे की आत्मा और भूत का इस दुनिया में वजूत है। और जो लोगो का उनके साथ सामना नहीं होता हे वे लोग सिर्फ़ उन्हें काल्पनिक ही मानते है, खैर जो भी हो। लेकिन भूत-प्रेत और आत्माओ का वजूत ही नहीं हे ऐसा बोल के उनका मजाक बनाने का कोई सबूत ही नहीं मिला है।

     कभी कभी ऐसी भी घटनाए भी सामने आई जो की अशरीरी आत्मा ओ का वजूत मानने को मजबूर कर देता है। विज्ञानं भी ये विषय पे परिक्षण कर रहा हे और ऐसे भी परिणाम सामने आए है जो बताते हे की मृत्यु बाद भी आत्मा ओ का अस्तित्व रहता है और वो कभी भी अपनी ईच्छा से प्रगट और अदृश्य हो जाते है।

     ये कहानी भी कुछ ऐसी ही है।

     ये कहानी लुधियाना शहर के एक रहवासी की है। वो अपने बिज़नेस के काम से पूर्व अफ्रिका की राजधानी नैरोबी मे जाके रहने लगा। एकबार उसकी पत्नी अफ्रीका से पंजाब वापस आई और अचानक से उसको दिलका दौरा पड़ा इसीलिये उसकी हालत बहुत ही गम्भीर हो गई।

     डॉक्टर्स ने भी उसको बचाने का बहुत ही प्रयास किया लेकिन वो नाकामयाब रहे और उस बिज़नेस की पत्नी का मरण हो गया। मारने से पहले उसने अपनी अंतिम क्रियाविधि के बारे में बात किया था उसी तरह से उसी विधि पूर्वक उसका अंतिम क्रिया करण कर दिया गया।

     कुछ समय बाद उस औरत के पति की भी तबियत बहुत ही ख़राब हो गई। डॉक्टर्स ने उन्हें लंडन जाके अपना इलाज करवाने को बोला। लंडन में डॉक्टर्स ने उनका तपास करके बोला की मेरा रोग बहोत ही बड़ा नहीं है। थोड़े समय के बाद तुम ठीक हो जाओगे और इतना सुनकर उस आदमी ने चैन की साँस लेके होटल पे वापिस आ गया।

     उस रात को जैसे ही अपने रूम का दरवाजा खोला तो उसको लगा की कोई पहले से ही उसके रूम में कोई है आगे जाके जब उसने देखा की सामने बेड पे उसकी मृत्यु हो गई पत्नी बैठी थी। ये देखके वो आदमी थडथड काँपने लगा। डर के कारन उसके गले में से आवाज भी नहीं निकल पा रही थी। लेकिन उसकी पत्नी की आत्मा ने उसके सामने जाके बोलना चालु कर दिया।

     उस आदमी की पत्नी ने बोला, “आप ने जिस तरीके से मेरा अग्निसंस्कार किया उससे में बहुत ही संतुष्ट हु।” मेने दक्षिणा में दी हुई वो अंगुठी भी देखि है। में हमेशा तुम्हारे साथ ही रहूंगी। आफ्रिका से लंडन यंहा पे तुम्हारे साथ रहने के लिए ही आई हु। यंहा पे डॉटर्स ने आप की जाँच की उससे मुझे बहुत ही शांति मिली है। पत्नी की आत्मा का उसके प्रति प्यार देख कर पति तो घेलो ही हो गया क्या बोलु क्या न बोलु उसकी उसे समज ही नहीं पड़ रही थी। अब उसे अपनी पत्नी की आत्मा से डर दूर होने लगा। अब वो उसके साथ ही रहने लगा।

     उनका एक बेटा भी था जो अमरीका मे पढाई करने के लिए गया था। अचानक वो जिस घर मे रहता था उस घर मे शॉट-सर्किट के कारन आग लग गई। उस समय रात के 12 बजे थे। उसका बेटा बहुत ही गहरी नींद मे था उसको कुछ भी पता नहीं था। अचानक उसकी आँखे खुल गई तो उसने देखा की पुरे घर मे आग लग गई है और कोई उसको उठा के घर से बहार ले जा रहा है। उसने जानने के लिए देखा की किसने उसे उठाया हे, लेकिन कोई उसे नजर नहीं आया।

     वो खुद हवा मे उड़ता हो ऐसा उसको लगा। लेकिन उसको पता नहीं था की उसको उठाके लेके जाने वाला और कोई नहीं उसकी मृत माँ ही थी। उसकी माता की आत्मा ने आके ही सही सलामत घर से बहार निकाला था। ये पुरी घटना का सार उसको उसके पापा ने बताया। इस तरीके से एक आत्मा ने उनके पुत्र की जान बचाया।

       5 साल बाद जब पत्नी की आत्मा ने उनसे बिदाई लेने के लिए आज्ञा मांगी तब वो आदमी की आँखो में आँसू आ गए और अपनी पत्नी को गले लगा दिया।

     जिस समय उसने अपनी पत्नी को गले लगाया तब उसका शरीर ऐसा ही था जो उनके जीवनकाल के दौरान था। उसके बाद वो अदृश्य हो गई।

Related :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *